bet

मुख्य विषयवस्तु में जाएं
  

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर चलते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

समाचार - विवरण

दूसरा माैका

FC Nordsj . द्वारा लिखितमैंलैंड डिफेंडर और पूर्व पेन स्टेट स्टार, जेसी डेविस

एक सपना, 1992

जब मैं किंडरगार्टन में था, तो मेरे शिक्षक ने हमारी कक्षा से एक चित्र बनाने के लिए कहा कि हम बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं। इस दृष्टांत के अनुसार, जीवन में मेरा पहला सपना एक आइसक्रीम ट्रक चलाना था। उस वर्ष बाद में, मुझे फ़ुटबॉल से परिचित कराया गया, और जैसे ही मैंने एक गेंद को लात मारना शुरू किया, मेरे आइसक्रीम के सपने पिघल गए। सभी की निगाहें एक नई दृष्टि पर टिकी थीं। जैसा कि बहुत सी छोटी लड़कियां सपना देखती हैं, मैं एक पेशेवर सॉकर खिलाड़ी बनना चाहती थी।

एक अवसर: वाशिंगटन फ्रीडम, 2009

2009 के मार्च में, मैं कॉलेज ग्रेजुएशन से तीन महीने दूर था और जीवन ठीक वहीं था जहाँ मैंने सोचा था कि यह होना चाहिए। जबकि कुछ साल पहले मुझे बताया गया था कि मैं पेन स्टेट यूनिवर्सिटी में प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता, मैं अपनी बेहद सफल टीम के लिए दो साल का कप्तान और तीन साल का स्टार्टर बन गया था। मैं भाग्यशाली था कि मुझे भविष्य के ओलंपियन और विश्व कप चैंपियंस के साथ प्रशिक्षण दिया गया, और अपने करियर में पहली बार, मुझे राष्ट्रीय स्तर पर देखा जा रहा था। मेरे लिए अगला तार्किक कदम पेशेवर रूप से खेलना था, लेकिन मुझे बस एक छोटी सी समस्या थी: मेरे टखने में फ्रैक्चर था।

मन एक शक्तिशाली चीज है। आठ महीने के लिए मैं असुविधा के माध्यम से खेला और जब मुझे पता चला कि मैं नौ अहस्ताक्षरित संभावित खिलाड़ियों में से एक था जिसे वाशिंगटन फ्रीडम के साथ प्रेसीजन प्रशिक्षण शिविर में आमंत्रित किया गया था, तो मैंने इसे मिटा दिया थानाबालिग विवरण। मुझे अपने प्रोफेसरों से कुछ समय के लिए मिस क्लास की मंजूरी मिल गई, और मैं डीसी के पास गया।

2 मार्च 2009, स्वतंत्रता के साथ पहला दिन था, और पहली बारलंबा समय मैं घबरा गया था। मेरे पिताजी, हमेशा मेरे शीर्ष समर्थक, ने मुझे मैरीलैंड स्पोर्ट्सप्लेक्स में छोड़ने की पेशकश की, और जब मैं कहता हूं तो मेरा विश्वास करो, ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको अपने माता-पिता की कार से बाहर निकलने की तुलना में अधिक बचकाना महसूस कराता है जब आप एक पेशेवर के साथ परीक्षण कर रहे होते हैं खेल की टीम।

अपने स्कूल के पुराने संस्करण पर वापस लौटते हुए, मैंने पीछे मुड़कर कार की ओर देखा और अपने पिताजी को आश्वस्त किया, यदि पूरी तरह से विश्वास नहीं किया जा सकता है, तो संकेत देने के लिए सिर हिलाया।"मैं' मैं ठीक हूँ" और जैसे ही मैंने अपनी पहली मुलाकात में अपना रास्ता बनाया, उसे लहराया। इमारत के अंदर की हवा 11 शुरुआती स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले 28 खिलाड़ियों की तंत्रिका ऊर्जा के साथ कठोर थी, और मुझे पता था कि हम में से कुछ मुट्ठी भर होंगे' यहां तक ​​कि इसे पहले सप्ताह से भी आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। सत्र तेज, शारीरिक और दिन में दो बार थे। मेरी क्षमताओं के बारे में संदेह करने में देर नहीं लगी।

एक सच्चे पेशेवर के साथ मुठभेड़, 2009

प्री-सीज़न के दूसरे दिन लंच का समय था जब मैंने अपने कॉलेज की पाठ्यपुस्तकों के एक बड़े ढेर के पीछे छिपने की कोशिश करते हुए खुद को दूसरी लड़कियों से अलग पाया। हालाँकि मैंने अपना सिर नीचे रखा था, मैं देख सकता था कि एक खिलाड़ी मेरी मेज पर चल रहा है, बाकी समूह से भटक रहा है। मेरे आश्चर्य के लिए, उसने पूछा कि क्या वह मुझसे जुड़ सकती है।

मेरे सैंडविच में मिड बाइट, मेरी आँखें ऊपर की ओर बढ़ीं, यह देखने के लिए कि एबी वंबाच के अलावा और कोई मुझे देखकर मुस्कुरा रहा था। जी हाँ, आपने सही पढ़ा: विश्व कप चैंपियन, स्वर्ण पदक विजेता, USWNT के सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर, एबी वंबाच।

एबी और मैंने वास्तव में पहले कुछ सत्र एक साथ बिताए थे, और साथ में मेरा मतलब है कि मैं उसे एक केंद्र के रूप में चिह्नित कर रहा था। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे पता है कि मैंने उसके खिलाफ अपनी पकड़ बना ली थी, मुझे अभी भी याद है कि मैं उस समय बहुत हीन महसूस कर रहा था। एबी, मेरे सात साल सीनियर, को अब भी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। उसके लिए, यह प्रेसीज़न हमेशा की तरह व्यवसायिक था, लेकिन मेरे लिए, यह कॉलेज के खेल से एक बड़ी छलांग थी।

अपने डॉक्टर के आदेश के तहत, मैंने अपने अंतिम कॉलेज सीज़न का अधिकांश समय एक हवाई बाइक पर और सप्ताह के दौरान अभ्यास से बाहर बिताया, ताकि मेरा टखना सप्ताहांत में दो गेम तक चल सके। इसका मतलब यह था कि जब मैं कॉलेजिएट स्तर पर अपनी पकड़ बनाने में सक्षम था, तो मैं उस स्थान के करीब नहीं था जहाँ मुझे एक पेशेवर के रूप में होना चाहिए, और किसी कारण से मैं यह नहीं देख सका कि वहाँ पहुँचने में समय लगेगा। मैं तुरंत और वहीं परिणाम चाहता था, और मैं दबाव के साथ अपने अंदर सिकुड़ने लगा।

मैं वास्तव में कभी नहीं जान पाऊंगा कि क्या यह मेरे टखने का दर्द था या असुरक्षा की भावना के कारण मुझे वह करना पड़ा जो मैंने आगे किया। प्रेसीजन के चौथे दिन, प्रशिक्षण के लिए लॉकर रूम में जाने के बजाय, मैं सीधे मुख्य कोच के कार्यालय में गया और छोड़ दिया। मैं स्वतंत्रता के साथ अपने मौके से उसी तरह दूर चला गया जैसे मैं एक साल बाद फिलाडेल्फिया स्वतंत्रता के साथ था, जब मैंने 13 महीनों में अपनी दूसरी टखने की सर्जरी के बाद अच्छे के लिए फुटबॉल छोड़ने का फैसला किया था। मैं खेल के साथ सब कुछ समाप्त कर चुका था।

ध्यान भटकाना, 2010-2016

पेशेवर रूप से खेलने के अपने रास्ते से पटरी से उतर गया, I' d अगले छह साल फुटबॉल से लगभग पूरी तरह से दूर रहने में बिताएंगे। मैंने खेल से खुद को दूर कर लिया, खेल में अपने दोस्तों को देखने, पढ़ने या यहां तक ​​कि प्रामाणिक रूप से समर्थन करने में असमर्थ था। आप जिस चीज़ से प्यार करते हैं, उससे खुद को अलग करना बेहद दर्दनाक है, और स्वाभाविक रूप से, मैंने शून्य को भरने और उस स्थान को लेने के लिए कुछ ढूंढा जो फ़ुटबॉल ने मेरे जीवन में लिया था।

मुझे एक मास्टर मिला है' एस डिग्री। मैंने एक कुकिंग ब्लॉग शुरू किया। मैंने मैराथन दौड़ लगाई और सप्ताहांत में पैदल यात्रा की। मैं उत्तरी वर्जीनिया से बोस्टन चला गया, जहाँ मैंने बहुत अच्छे दोस्त बनाए और अपने वयस्क जीवन में स्थिर महसूस करने लगा। मैं एक लड़के से मिला, और हम यात्रा करने लगे। हम एक साथ चले गए और भविष्य के लिए योजनाएँ बनाईं। और सभी अच्छे के माध्यम से, मैंने उन छह वर्षों को कुछ और खोजने में बिताया, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि जो चीज मुझे सबसे ज्यादा चाहिए वह थी जिसे मैं टाल रहा था।

इन वर्षों में, मुझे इंग्लैंड, आयरलैंड और नॉर्वे में खेल में वापस आने के लिए कुछ निमंत्रण मिले। हर अवसर के साथ एक और भी बेहतर बहाना आया। मेरे पास एक लाख कारण थे कि यह काम क्यों नहीं कर सका, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया मेरे सिर में आवाज को नकारना कठिन होता गयाबस इसे आजमा के देखो।

एक नया रास्ता बनाना, बोस्टन ब्रेकर्स, 2016

2016 के वसंत में, मैंने सही दिशा में कई छोटे कदमों में से अपना पहला कदम उठाया और बोस्टन ब्रेकर्स के लिए प्रयास किया, जो घर के नजदीक एक पेशेवर टीम है। प्रतिस्पर्धी फ़ुटबॉल से छह साल दूर रहने के बाद, मुझे लगा कि यह मेरा क्षण है, मेरा सुखद अंत… लेकिन दुर्भाग्य से मेरे लिए, यह मेरा सिंड्रेला क्षण नहीं था।

मैं नहीं था' मैं पहली टीम नहीं बना सका, और हिट तब आती रहीं जब मैंने उस गर्मी में रिजर्व के लिए बेंच को गर्म करने में काफी समय बिताया। मैंने अपने कोच के साथ आमने-सामने नहीं देखा और मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ी। जब यह सब कुछ था तो मैंने अपना नर्वस पकड़ लिया लेकिन कहा कि मैं अभी तक काफी अच्छा नहीं हूं। एबी वंबाच के साथ मेरा लंच और मेरा सफल कॉलेजिएट करियर दूर की यादों के अलावा और कुछ नहीं था। मैं उस खिलाड़ी की परवाह नहीं करता था, और वास्तव में, वह वहां नहीं थी। फिर से बाहर जाने का मेरा आग्रह - और आखिरी बार - इसने अपना सिर उठाया, और तभी मुझे कुछ एहसास हुआ: एकमात्र व्यक्ति जिसे मैं छोड़ दूंगा अगर मैं फिर से चला गया तो मैं था, एक बार एक छोटी लड़की जो होने का सपना देखती थी एक पेशेवर फ़ुटबॉल खिलाड़ी लेकिन कभी नहीं पता था कि यह सब कितना कठिन होगा।

इतने लंबे समय के बाद फ़ुटबॉल में वापसी का मतलब ग्राउंड ज़ीरो से शुरू करना और यह स्वीकार करना था कि मुझे मूल बातें (फिर से) मास्टर करने की आवश्यकता है। इसके लिए काम, विनम्रता और निरंतरता की जरूरत थी, लेकिन मैंने अपने लिए असंभव की सीमा रेखा को छोड़ना शुरू कर दिया और बस फिर से खेलना पसंद करना सीख लिया।

ऑस्ट्रेलिया, 2017

ब्रेकर्स के साथ अपने प्रयासों के लगभग एक साल बाद मैं ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया पहुंचा। मैं उस टीम के लिए खेलने के लिए सहमत हो गया जो तालिका में अंतिम स्थान पर रही थी और अपने दस्ते के पुनर्निर्माण के लिए कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की तलाश कर रही थी। मुझे वहां अपना रास्ता खोजने में कोई पेशेवर अनुबंध और बहुत कम प्रशासनिक मदद की पेशकश नहीं की गई थी। यह नहीं था' मैं जिस पेशेवर जीवन शैली की तलाश में था, लेकिन यह एक शुरुआत थी, और मुझे अपना आत्मविश्वास वापस पाने के लिए यही चाहिए था। मुझे फिर से खेलने में खुशी मिली और मैं अपने उस संस्करण की ओर वापस चला गया जो मुझे पता था कि वह अभी भी अंदर है।

सपना तब शुरू हुआ जब मैं छह साल का था, जब एक छोटी गोरी लड़की ने कहा कि वह एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहती है। जब मैं 22 साल का था तब सपना मेरे हाथ में था, लेकिन अहंकार और असफलता के डर ने मुझे इसे दूर धकेलने के लिए प्रोत्साहित किया। तब मैं 28 साल की उम्र तक सपना मर चुका था, क्योंकि मैंने इसे आराम और सुरक्षा के जीवन के नीचे दबा दिया था।

सपना, इतना नाजुक, उस समय पूरा हो गया था, और एक नई मानसिकता के साथ इसे फिर से बनाना शुरू हुआ जब मैं 29 साल का था। 2018 में, 30 साल की उम्र में, मैंने अपने पहले पेशेवर फुटबॉल अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और मैंने' तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा। खेल में मेरे पुनर्जन्म ने मुझे ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन, उत्तरी आयरलैंड और डेनमार्क में ला दिया है। I . के बाद से छह वर्षों में'मैंने फिर से खेलना शुरू कर दिया है, I' मैंने महसूस किया है कि जितना अधिक मैं सीखता हूं, उतना ही कम जानता हूं। मेरे अहंकार ने मुझे वह जीवन जीने से रोक दिया जो मैं चाहता था, लेकिन फिर से शुरू करने की विनम्रता ने मुझे अपने रास्ते से हटने में मदद की।

मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप याद रखें कि आप कौन बनना चाहते थे इससे पहले कि आप कम पड़ने से डरते थे, और मैं आपसे फिर से वह व्यक्ति बनने का आग्रह करता हूं। मैं' मुझे अंततः अपने अनूठे पथ पर गर्व है। असफलताओं और कठिन क्षणों ने मुझे अब तक का सबसे बड़ा उपहार दिया है: फिर से शुरू करने का मौका।

 

    रुझान



      बंद करना